CUET PG Result 2022 “result Link” Date & Time: Cutoff, Merit List cuet.nta.nic.in ?

merit cuet.nta.nic.in National Testing Agency (NTA)। ऐसी अफवाहें हैं कि CUET PG Result 25 Sep को जारी किया जाएगा, और वे अफवाह सच प्रतीत होती हैं।

हालांकि, Result की announcement का सही time ओर Date अभी निर्धारित नहीं की गई है।अपने CUET PG Result 2022 और CUET PG scorecard प्रवेश exam देने वालों के लिए Official Website (cuet.nta.nic.in) के माध्यम से 16 Sep को, NTA ने CUET PG Answer Key। candidates के पास अस्थायी Answer Key पर कोई शिकायत दर्ज करने के लिए 18 Sep तक का time था।

Content Recap

CUET PG Result 2022 Overview

Authority National Testing Agency NTA
Exam Name Common University Entrance Test CUET
Result Name CUET PG Result 2022
Purpose Admissions in Public and Government College & Institutions
Level Postgraduate PG
Year 2022
Examination Mode Computer Based Examination: Online
Dates of Examination 1-7 September 2022

9-12 September 2022

Result Mode Online
Date of release of Result 25 September,2022(tentative)
Cut-Off Marks To be Announced
Official Website cuet.nta.nic.in
Article Category Result

CUET PG Result 2022 Download Link

CUET graduate programme के Result का Link नीचे दिया गया है। CUET PG result देखने के लिए,  applicants  को निम्न URL पर जाना होगा।प्राप्त करने के लिए CUET PG Sarkari Result 2022 और CUET PG Result Download करें, users को अपनी साख के साथ sign in करना होगा। अपने 2022 CUET PG scores ओर Result देखने के लिए नीचे दिए गए button पर click करें।

CUET PG Result 2022 CUET PG Result

की announcement पर, NTA CUET PG  CUT of Marks भी प्रकाशित करेगा। CUET PG  CUT of Marks CUET PG exam 2022 के लिए candidates की eligibility  स्थापित करेंगे। candidates की success CUET PG  CUT of Marks पर निर्भर करेगी, जो CUET PG Merit List को प्रभावित करेगी।

NTA द्वारा इसके publication के बाद,  applicants  को CUET PG  CUT off Marks की  carefully जांच करनी चाहिए। वैकल्पिक रूप से,candidate नीचे दिए गए Link पर click करके अपने CUET PG Result quickly और easily से प्राप्त कर सकते हैं।

CUET PG Result Date and Time 2022

Common University Admissions  exam के लिए exam Result shortly ही National Testing Agency द्वारा सार्वजनिक किया जाएगा। भारतीय राज्य और केंद्र सरकार के universities  में स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए candidates को केंद्रीय universities  प्रवेश exam लिए स्नातकोत्तर (CUET PG)विभिन्न universities  में प्रवेश अधिकारी मानकीकृत परीक्षणों पर उनके प्रदर्शन के आधार पर candidates का मूल्यांकन करेंगे।को प्रशासित परीक्षणों के लिए Sep 1-7, 2022 और 9-12 Sep, 2022 National Testing Agency द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा।

exam computer आधारित exam मोड के रूप में जाने जाने वाले प्रारूप का उपयोग करके दी गई और Online ली गई। exam के questions  Multiple Choice variety के थे। जवाब सार्वजनिक किए जाएंगे, और अधिकारी अपीलों को भी स्वीकार करेंगे। उसके बाद, CUET PG exam के Result सार्वजनिक किए जाएंगे।

CUET PG Merit List 2022

CUET 2022 PG merit सूची प्रत्येक भाग लेने वाले universities  द्वारा उनकी संबंधित website पर सार्वजनिक की जाएगी। जिन candidates के प्रवेश exam के अंक काफी अधिक माने गए थे, उनके name CUET PG merit सूची 2022। यदि merit सूची जारी होने पर सभी उपलब्ध स्थान नहीं भरे जाते हैं, तो institute’sअतिरिक्त रूप से प्रतीक्षा सूची प्रकाशित करेंगे। 2022 की सूची कैसी दिखेगी, यह समझने के लिए candidate पिछले वर्षों से CUET PG merit सूची देख सकते हैं।

When were CUET PG answer keys released?

16 Sep को, NTA ने last Answer Key जारी की। 18 Sep को, candidates के पास रात 9 बजे निर्दिष्ट CUET PG last Answer Key पर आपत्ति दर्ज करने के लिए रात 11:50 बजे तक। किसी भी लागू लागत का भुगतान करने के लिए उसी दिन।के गैर-वापसी योग्य प्रसंस्करण शुल्क के बदले में उसी के लिए एक चुनौती प्रस्तुत कर सकते हैं प्रति प्रश्न 200 रुपये

What is the difference between CUET 2022 provisional and final answer key?

NTA के अनुशंसित समाधानों को 16 Sep को प्रकाशित संभावित Answer Key में शामिल किया गया था। candidates को Answer Key की समीक्षा करने और NTA द्वारा जारी किसी भी Answered से सहमत होने की अनुमति दी गई थी। सभी चुनौतियों को प्रस्तुत करने के बाद, NTA अधिकारी यह निर्धारित करने के लिए उनका आकलन करेंगे कि कौन सी, यदि कोई हो, तो वारंट है। NTA Answerों का विश्लेषण और पुनर्मूल्यांकन करेगा और फिर एक last Answer Key प्रदान करेगा जिससे आवेदक चुनाव नहीं लड़ सकते।

CUET Post Graduate level Cut-Off Marks

collage यह निर्धारित करने के लिए कट scores सिस्टम का उपयोग करेंगे कि कौन प्रवेश करता है। प्रत्येक school के प्रवेश कार्यालय Students को स्वीकार किए जाने के लिए अपने cut off point औसत प्रकाशित करेंगे।का CUET Postgraduate scorecard  उपयोग institutes admissions applications. के साथ किया जाएगा। अधिकारी cutoff scores, और केवल उन्हीं  applicants  को application process में जारी रखने की अनुमति दी जाएगी, जिनके scores बताए गए अंकों से अधिक या उसके बराबर हैं। भावी Students के लिए अर्हक ग्रेड प्रत्येक college की website पर पोस्ट किए जाते हैं। NTA द्वारा report card जारी करने के बाद, वे मानदंडों की announcement करेंगे।

Indicators for determining limits include:
  1. Course Enrollment Capacity
  2. Candidates Sought
  3. Submission Means on Average
  4. Admissions Tending from the Prior Year
Category Expected CUET PG Cut Off
General 60 to 65 Percentile
OBC 55 to 60 Percentile
EWS 50 to 55 Percentile
SC 40 to 45 Percentile
ST 35 to 40 Percentile

How to Download CUET 2022 PG Result PDF

  • cuet.nta.nic.in Postgraduate website के लिए Common Entrance Test तक पहुंचने के
  • CUET PG result 2022 homepage पर button पर click करके Download के लिए उपलब्ध है।
  • के रूप में देखेंगे लेकिन जब वे अपना ब्राउज़र खोलें तो candidate
  • का उपयोग करके login करें ID और password  Common University Entrance PG exam के लिए पंजीकरण करते time प्राप्त
  • sign in करने के लिए संकेतों का पालन करें।
  • Link पर click करने के बाद, CUET PG Result के लिए एक scorecard लोड होगा।
  • पर click करें “Download” से प्रतियोगी भविष्य के संदर्भ के लिए अपने उपकरणों पर scorecard store कर सकेंगे।
  • उन्हें अपने recorded के लिए document की printout भी लेना चाहिए।

Check CUET PG 2022 Result on Umang, Digilocker App

सभी  applicants  के पास उमंग और डिजिलॉकर, दो अतिरिक्त NTA प्लेटफॉर्म हैं जहां वे पहुंच सकते हैं और उनके scorecard सहित महत्वपूर्ण पेपर Download करें। निम्नलिखित steps में, प्रशिक्षण की पेशकश की जाएगी। application process पर update रहने के लिए, संभावित Students को अक्सर NTA की website पर जाना चाहिए और अपने ईमेल की जांच करनी चाहिए।

Admission Process after CUET PG Result 2022 is announced

NTA की जिम्मेदारियों में candidate पंजीकृत, परीक्षण प्रशासन, Answer Key hosting चुनौती रसीद और संकल्प, Answer Key को last रूप देना, Result तैयार करना, Result की announcement और scorecard होस्टिंग शामिल हैं। भाग लेने वाले school और संगठन शीर्ष  applicants  की एक सूची तैयार करेंगे। NTA द्वारा निर्मित CUET (PG)-2022 scorecard उपयोग universities  द्वारा व्यक्तिगत परामर्श के लिए किया जा सकता है।

Official Website https://cuet.nta.nic.in/
home page ns yojana

 

Leave a Comment