LoanTap Personal loan app क्या है – (2023) How To Apply Loan In (LoanTop)personal loan app

loantap personal loan interest rate , loantap eligibility , How To Apply Loan In LoanTap- personal loan app -: आज के इस बेरोजगारी के चलते हुए दौर में हमारे पास पैसे नहीं होने के कारण हमे बहुत से कारणों  के लिए लोन लेना पड़ता है जैसे मैं बात करूं हमें शादी समारोह के लिए लोन लेना पड़ सकता है क्योंकि हमारे पास रुपए कट्ठे नहीं होने के कारण हमें शादी समारोह के लिए लोन लेने के लिए सोचते हैं । 

इसी प्रकार हमें हमारे छोटे-मोटे धंधे को चलाने के लिए भी लोन लेने के लिए सोचते हैं लोन  एक ऐसा साधन जिससे हमें इकट्ठे रुपए मिल जाते हैं  और चुकाने में भी आसानी हो जाती है क्योंकि इसे किस्तों से चुका  सकते है तो हम बहुत से कारणों के लिए लोन लेने के लिए सोचते हैं तो आज हमें इसी प्रकार एक बहुत ही आसान तरीके से लोन उपलब्ध करवाने वाली online  application के बारे में बात करेंगे। 

आज आपको एक online  तरीके से लोन उपलब्ध करवाने वाली application के बारे में बताऊंगा और आपको मैं यह भी बताऊंगा कि से कैसे डाउनलोड करें, कैसे इसमें रजिस्ट्रेशन करें , इसकी क्या योग्यता होनी चाहिए, क्या दस्तावेज होने चाहिए, किस को लोन मिलता है, कितना लोन मिलता है इसकी कितनी ब्याज दर है इन सब के बारे में आज इस article के माध्यम से हम जानेंगे। 

LoanTap Personal Loan App क्या है
LoanTap Personal Loan App क्या है

LoanTap – Personal loan app क्या है

LoanTap – personal loan app क्या है के बारे में बात करेंगे तो यही है एक online  तरीके से लोन उपलब्ध करवाने वाली online  प्लेटफॉर्म है इससे आप घर बैठे बहुत आसान तरीके से अपनी जरूरत के हिसाब से लोन ले सकते हैं अर्थात हमें जितने लोन की जरूरत है हम उतना लोन इस application के माध्यम से ले सकते हैं। 

यह application में बहुत से प्रकार के लोन उपलब्ध करवाती है जैसे पर्सनल लोन, वाइकल लोन, और बिजनेस लोन आदि हमें बहुत ही आसान कागजी कार्रवाई से online  तरीके से लोन ले सकते हैं। 

LoanTap – Personal loan app से किसको लोन मिलता है 

अब हम बात करेंगे कि LoanTap – personal loan app से किसको लोन मिलता है तो हमें जिस व्यक्ति की आईडी लोन लेने के लिए इस application में लगाते हैं उस व्यक्ति की उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए तभी आप इस application से लोन ले सकते हो। 

जिस व्यक्ति की आईडी हम application में लगाते हैं उस व्यक्ति का bank स्टेटमेंट सही होना चाहिए अर्थात उसका सिवल सही होना चाहिए और bank में लेनदेन अच्छा होना चाहिए। 

LoanTap- personal loan app उस व्यक्ति को लोन उपलब्ध करवाती है जिस व्यक्ति की प्रतिमाह की आय 30,000 से अधिक है अर्थात जिस व्यक्ति की प्रतिमह की आय 30,000 है उसे ही लोन मिलता है। 

LoanTap – Personal loan app किसको लोन नही मिलता है   

LoanTap- personal loan app से प्रीति को लोन नहीं मिलता जिसकी आए 21 साल से कम है अर्थात जिसके हम डॉक्यूमेंट लगाते हैं उसकी आयु 21 साल से कम है तो उसे लोन नहीं मिलता। 

जिस व्यक्ति की आईडी से लोन लेते हैं अगर उस व्यक्ति का bank में सिविल खराब है अर्थात उसका सिविल सही नहीं है तो उसे लोन नहीं मिलता और जिस व्यक्ति की आईडी से लोन ले रहे हो उस व्यक्ति की आय प्रतिमा है कि 30,000 से कम है तो उसे भी इस प्लेटफार्म के द्वारा लोन नहीं मिलता। 

LoanTap – Personal loan app से कितना लोन मिलता है

LoanTap- personal loan से कितना लोन मिलता है तो दोस्तों यह जाना बहुत जरूरी होता है कि हम जिस application से लोन ले रहे हैं उस application से हमें कितना लोन मिलता है क्योंकि हम जिस application से लोन ले रहे हैं क्या उससे हमारी जरूरत पूरी हो रही है या नहीं हो रही है यह जानना बहुत जरूर जरूरी होता है आइए अब हम बात करेंगे कि लोन टॉप application से हमें कितना लोन मिलता है। 

LoanTap- personal loan app से अगर आप लोन लेते हो तो आप को कम से कम 50 हजार और अधिक से अधिक 10 लाख तक की राशि लोन के रूप में मिलती है। 

 

LoanTap- Personal loan app की ब्याज दर कितनी होती है 

LoanTap- personal loan app से लोन लेने पर हमें कितना ब्याज देना पड़ता है तो यह जानना भी जरूरी है कि हम जिसे application से लोन ले रहे हैं वह हमे कितनी ब्याज दर से लोन दे रही है। 

 LoanTap- personal loan app से लोन लेने पर मैं 18% से लेकर 30% तक ब्याज दर प्रतिवर्ष के हिसाब से ब्याज दर देनी पड़ती है। 

LoanTap- Personal loan app से लोन कितने समय के लिए मिलता है

LoanTap- personal loan app से लेने के बाद हमें कितने समय में लोन को चुकाना है इस application में हमें लोन चुकाने के लिए काफी ज्यादा समय मिलता है हमे लोन चुकाने के लिए 3 महीनों से लेकर 60 महीनों तक का समय मिलता है और हमारी किस्त पर निर्धारित होता है कि हम कितने दिनों में या कितने महीनों में किस्त जमा करवाते है उसके हिसाब से हमेशा में मिल जाता है। 

LoanTap – Personal loan app से लोन लेने के लिए योग्यता

LoanTap- personal loan app से लोन लेने के लिए योग्यता 

  •      भारत के नागरिक होने जरूरी है।
  •      उम्र 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए।
  •      मासिक आय कम से कम 30000 तक होनी चाहिए।

LoanTap- Personal loan app लोन लेने के लिए दस्तावेज

LoanTap- personal loan app से लोन लेने के लिए हमे कोन कोन से दस्तावेजों की आवश्यकता होती है। 

  • आधार कार्ड होना चाहिए। 
  • पैन कार्ड होना चाहिए। 
  • एड्रेस प्रूफ होना चाहिए। 
  • पिछले 3 महीने की bank स्टेटमेंट। 
  • पिछले 3 महीने की सैलरी स्लिप। 
  • सेल्फी फोटो। 

LoanTap- Personal loan app से लोन लेने के लिए आवेदन कैसे करे

LoanTap- personal loan app से लोन लेने के लिए अपने निम्न प्रकार आवेदन कर सकते हैं। 

  • सबसे पहले आप अपने गूगल प्ले स्टोर से LoanTap– personal loan app को डाउनलोड करे। 
  • उसके बाद अपना मोबाइल नंबर डालें और ओटीपी डालें जिससे आपका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड हो जाएगा। 
  • और उसके बाद कुछ बेसिक इनफार्मेशन को अलाव करें। 
  • फिर उसके बाद जिस व्यक्ति की आईडी पर लोन लेने उस व्यक्ति की आईडी डालें जैसे पैन कार्ड आधार कार्ड आदि। 
  • फिर उसके बाद जिस व्यक्ति की आईडी डाली है उसके bank अकाउंट की डिटेल डालें। 
  • अंत में आपको जो लोन लेने उसे सेलेक्ट करें और आपका लोन अप्रूवल हो जाएगा जो कि कुछ घंटों के बाद में आपके bank अकाउंट में आ जाएगा। 

इन्हें भी पढ़ें -: 

LoanTap- Personal loan app से लोन लेने पर आपको कौन-कौन से फायदे होते है और इसकी विशेषताए क्या है?

LoanTap- personal loan app से लोन लेने के फायदे और विशेषताएं निम्न प्रकार है

  • सबसे बड़ी इसकी यह विशेषता है कि यह भारतीय application है
  • लोन लेने के लिए कोई offline कागज कार्रवाई नहीं करनी पड़ती है
  •  इसमें सारी कागजी कार्रवाई online  होती है
  •  इस application में हमें लोन बहुत ही जल्द मिल जाता है
  •  इस application में लोन लेने के लिए  हमें कम डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है

 

      निष्कर्ष – Personal loan app क्या है

आज हमने सीखा की LoanTap – personal loan app से लोन कैसे लें तो आपको यह article कैसा लगा comment में जरूर बताएं और जरूरतमंद लोगों को जरूर भेजें हिंदी में किसी भी प्रकार की जानकारी लेना चाहते हैं तो comment Box में बताएं ताकि हम आप तक जानकारी जल्द से जल्द पहुंचा उसके

Leave a Comment